golden state warriors शुद्ध सोना कैसा होता है । how is pure gold looks like !

सोना (सोना) दुनिया की सबसे सुंदर सुनहरी और मूल्यवान धातु है। जो संसार के सभी अमीर वर्ग के लोगो की पहली पसंद है। और आपको भी बहुत पसंद आएगा। आप लोग सोने में निवेश करना पसंद करते हैं, जिससे आपको आर्थिक लाभ और सुरक्षा मिलती है। तो आप लोग यह जानते हैं कि शुद्ध सोना कैसा होता है। कोई नहीं जानता है तो में आपको बताने की पूरी कोशिश करूँगा। सोने में निवेश कैसे करें। और शुद्ध सोना कैसा होता है।

     
         शद्ध सोने के बिस्किट दिखने में ऐसे दिखाई देते हैं 
सुनहरा राज्य सम्राट अक्सर लोग सोने का ऑफ़लाइन निवेश करते हैं। जिसमें सोने की कीमतों में तेजी से वृद्धि होती रहती है। जिसमें निवेश करने वाले निवेशक को लाभ और हानि दोनों होती है। और कई लोग जो ऑफ़लाइन सोने में निवेश करते हैं। उस दौरान उन्हें सोने की मशीनें नीचे आने पर आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ता है। जो प्रबंधन की एकता पर काफी बुरा प्रभाव डालता है। जिस से सोने में निवेश की बात को लेकर निवेश काफी भयभीत भी रहता है। और निवेश करने से कतराने लगता है।

सोने की चांदी के बारे में दिलचस्प तथ्य जानने के लिए नीचे दी गई सूची पर क्लिक करें।





 लेकिन घबराये नहीं मैं आपको अपने व्यक्तिगत सोने में निवेश के तरीके बताऊंगा। जिनमे निवेशक को किसी प्रकार का कोई आर्थिक खतरा नहीं होता है। और कोई समस्या नहीं होती है तो निवेश उस समस्या से बड़ी आसानी से निपट कर अपने काम को चालू रख सकता है।
और आपको मेरा अनुभव बहुत ही सरल लग सकता है। वे जितने सरल होंगे उतने ही आपके लिए प्रभावी होंगे।

ज्यादा समय खराब न करते हुऐ अब आगे बढ़ते है। और पता है कि अब आप सोना कैसे खरीदे और सोने की पहचान कैसे करें  ।

● शुद्ध सोना लाल (गर्म) तपाने से उसके सुनहरे रंग में कभी कोई बदलाव नहीं आता है। नीचे दिए गए क्रमानुसार गए चित्र आपको समझने में मदद करेंगे।
                                      1

                                       2

                                        3
● शुद्ध सोना बहुत ही नरम धातु होता है जिसका जेवर कोई बनाये जा सकता है। अगर बनाये भी जाते हैं तो उनके टूटने होने के आसार बहुत ज्यादा होते हैं। इसलिए शुद्ध सोने को निवेशक निवेश के रूप में इस्तेमाल करते हैं। और गृहणिया महिलाएं जेवर के रूप में सोने पर निवेश करती है। जो समय रहते आर्थिक समस्या से निपटने का बहुत अच्छा विकल्प माना जाता है।
● शुद्ध सोने की मात्रा में कम दिखाई देता है। हालांकि वजन के अनुसार देखें तो अधिक होता है। जिसे आप हाथ मे लेकर आसानी से महसूस कर सकते है
स्वर्ण राज्य योद्धाओं

● शुद्ध सोना सिर्फ बिस्किट, पट्टी, केडबरी, के नाम से मॉर्केट में बेचा जाता है। आप सोने चांदी के बाजार में किसी भी बुलियन रिफायनरी शॉप से ​​सोने की खरीद कर सकते हैं।

● और जिस दिन सोना खरीदे उस दिन का सोने का भाव (कीमत) प्रति 10 ग्राम पता कर लें। क्योंकि सोने की सड़कों पर ज्यादा काम होता है।

● सोना खरीदें वक़्त ध्यान रखें कि कभी भी किसी अनजान से सोना न खरीदें।

● सोने हमेशा सुनार की दुकान या बुलियन शॉप से ​​ही खरीदे। और गौर से देखें और सुनिश्चित करें। की जो सोना आप खरीद रहा है वह बिस्किट या केडबरी के टुकड़ों में ही जिन पर 999 की छाप और ट्रेड मार्क के अंश है। क्यो की हम चाहते हैं कि आप धोखेबाज़ लोगो से सतर्क रहें।

● जब आप भी सोना खरीदे तो बिस्किट से टुकड़ों कटवा कर ही खरीदे। जिस से ठगे जाने का खतरा नहीं रहता है।
स्वर्ण राज्य योद्धाओंसोने की खरीदारी से पहले सोने की शुद्धता की जाँच (टंच) करवाने की बात आप दुकानदार से पहले कराले। और पूछ लें कि सोने की शुध्दता क्या रहेगी। क्योकी बाजार के प्रचलन के अनुसार सोने की शुद्धता आपको बिस्किट 99.20% और केडबरी 99.50% और सोनापट्टी 99.80% मिलेगी। जो की शुद्ध सोना कहलाता है। इसे आप बिना किसी संकोच के खरीद सकते हैं।

समय सोने के वजन की अच्छी तरह से 2 बार जांच कर ले।


यदि आप शुद्ध सोने की बिक्री चाहते हैं तो आप इनही दुकानों पर सोने चांदी बेच सकते हैं। ज्यादातर बुलियन सर्कल शुद्ध सोना चांदी के लैनन लेन का कार्य करते हैं।

यदि आप किसी प्रकार का प्रश्न पूछना चाहते हैं तो हमे कमेंट बॉक्स में अपना प्रश्न पूछें। आपको आपके प्रश्न का उत्तर जल्द ही दिया जाएगा।
स्वर्ण राज्य के राजकुमारियों ने आपसे साझा किया है कि कैसे जानकारी कम हो गई है और मेरे लेख का अनुसरण करें ताकि नई जानकारी पहले तक पहुंच जाए! धन्यवाद

 अब आप खरीद कर रहे हैं। और पहचान ने की सभी विधायकों को समझा है।





Post a Comment

0 Comments